जनसंघ के प्रथम विधायक रहे गौरीशंकर केसरी की पुण्यतिथि पर गरीबों में बांटे गए कपड़े

 
जनसंघ के प्रथम विधायक रहे गौरीशंकर केसरी की पुण्यतिथि पर गरीबों में बांटे गए कपड़े


 

नवादा। आजीवन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य व जनसंघ पार्टी के बिहार से पहले  विधायक रहे गौरीशंकर केसरी को शुक्रवार को भाजपा कार्यालय में उनके पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी के साथ ही कई समाजसेवियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

भाजपा कार्यालय में आयोजित पुण्यतिथि समारोह में उनके जेष्ठ पुत्र और भाजपा राज्य कार्यकारिणी के सदस्य नवीन केसरी ने कहा कि उनके पिताजी भारतीय राष्ट्रीय जन संघ के संस्थापक थे ।पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ,लालकृष्ण आडवाणी , कैलाशपति मिश्र के साथ वर्षों साइकिल से चलकर पार्टी के प्रचार-प्रसार करते रहे। उन्होंने कहा कि बचपन में उनके घर पर स्वयं सेवकों की गोष्ठी लगा करती थी।जिनमें उनके पिता स्वर्गीय स्व केसरी समाज में बच्चों को बेहतर संस्कार के लिए व्यापक अभियान चलाने की रणनीति भी तय करते थे ।

इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना ने कहा कि केसरी जी राष्ट्रीय भावना के पुरोधा थे ।यही वजह है कि जात-पात से ऊपर उठकर दो बार नवादा के नागरिकों ने उन्हें अपना विधायक चुना । जिस समय बिहार विधानसभा में जनसंघ के दो विधायक हुआ करते थे। उसमें से एक गौरीशंकर केसरी भी थे। गौरीशंकर केसरी की पुण्यतिथि के अवसर पर दरिद्र नारायण भोजन के साथ हैं गरीबों के बीच कंबल सहित विभिन्न कपड़ों का भी वितरण किया गया ।जिसमें उनके बड़े पुत्र नवीन केसरी, प्रवीण केसरी ,वरुण केसरी ,बम शंकर केसरी के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों ने हाथ बटाया। 

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस कार्यसमिति में सांगठनिक चुनाव पर घमासान, असंतुष्ट नेताओं पर बरसे गहलोत

From around the web