विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए बिहार से किसे बनाया कैंडिडेट

 


नई दिल्ली। बिहार में दो सीटों के लिए होने वाले विधानपरिषद चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता सैय्यद शहनवाज हुसैन को विधानपरिषद का कैंडिडेट बनाया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने यह घोषणा की है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधान परिषद 12 सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें से पार्टी ने छह उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने कुंवर मानवेन्द्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल बिश्नोई, अश्वनी त्यागी, घर्मवीर प्रजापति और सुरेन्द्र चौधरी के नामों की आज घोषणा की है।

वहीं, बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जेडीयू और अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार चला रही बीजेपी ने यहां एक सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं। पार्टी ने अपने पूर्व सांसद, केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी की ओर से जारी आदेश में बताया गया है कि बिहार में एक विधानपरिषद की सीट के लिए सैय्यद शहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया जाता है। शहनवाज हुसैन पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं और वर्तमान में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं।

विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए बिहार से किसे बनाया कैंडिडेट

बता दें कि पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के राज्यसभा चले जाने के बाद और भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद नारायण झा के विधायक चुने जाने के कारण दो सीट रिक्त है, जिसपर चुनाव होना है। इसमें एक सीट के लिए बीजेपी ने नामों का ऐलान कर दिया है। 

यह खबर भी पढ़े: टीकाकरण के पहले दिन ही कांग्रेस का बड़ा सवाल, कहा- सरकार में किसी ने क्यों नहीं लगवाई वैक्सीन

 

From around the web