पाल वाले हनुमान मंदिर की प्रतिमा से चोरी हुआ चांदी का मुकुट व छत्र

 


सकट । देवती राम सागर बांध की पाल पर स्थित हनुमान महाराज मंदिर मे शुक्रवार रात अज्ञात चोर मंदिर में विराजित हनुमान जी की प्रतिमा से दो चांदी के मुकुट एक चंद्रिका व तीन छत्र चोरी कर ले गए। 

चोरी की रिपोर्ट मंदिर के महंत बृजराज गिरी महाराज ने टहला थाने में दर्ज करा दी है। देवती राम सागर बांध पाल वाले हनुमान जी के मंदिर के महंत ब्रजराज गिरी महाराज ने बताया कि मंदिर से चोरी हुए छत्र व मुकुट का वजन लगभग सवा दो किलो के करीब है | 

उन्होंने बताया की शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे मंदिर में दो अनजान व्यक्ति हनुमान जी की प्रतिमा पर चोला चढ़ाने की बात पूछने आए थे। मैंने उनसे पूछा कि आप कौन से गांव के हो तो उन्होंने मुझे एचेडी गांव बताया और वह चले गए उसके बाद मैंने गेट बंद करके भगवान की आरती व पूजा पाठ किए, उसके बाद मैं अपनी कोठरी में जाकर सो गया। शनिवार की सुबह जब मैंने देखा कि हनुमान जी की प्रतिमा से दो चांदी के मुकुट दो छत्र व चंद्रिका व राम दरबारकी प्रतिमाओं के ऊपर से एक छत्र गायब मिला। 

महंत ने बताया कि मैंने इसकी सूचना राजपुर बड़ा गांव के सरपंच प्रतिनिधि राम अवतार शर्मा व ग्रामीणों को दी| उसके बाद ग्रामीणों ने मंदिर में चोरी होने की सूचना पुलिस को दी | सूचना मिलने के बाद टहला थाना पुलिस .मौके पर पहुंची और मंदिर के महंत ब्रजराज गिरी महाराज से चोरी होने की जानकारी लेने के साथ ही मंदिर का मौका मुआयना किया ।

यह खबर भी पढ़े: Live Updates/सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को ध्यान में रखते हुए सरकार और किसानो ने लिया ये बड़ा निर्णय, अब 15 जनवरी को हल निकलने की संभावना

 

From around the web